लड़कों के लिए 10 सबसे अच्छे फेस वॉश

लड़कों के लिए 10 सबसे अच्छे फेस वॉश
लड़कों के लिए 10 सबसे अच्छे फेस वॉश
लड़कों के लिए 10 सबसे अच्छे फेस वॉश 

दोस्तों क्या आप अपने चेहरे पर होने वाले कुछsceen problem से परेशान जैसे,
Blackheads, pimples, oily face, darkness, etc. और सोच रहे हैं कोई फेस वॉश लेने का और सोच रहे हैं कि कौन सा फेस वाश  सही है कौन सा गलत है, क्या आपdecided नहीं कर पा रहे हैं कि आप कौन सा फेस वाश ले जो आपके लिए आपके चेहरे के लिए सही रहेगा, तो दोस्तों छोड़ दिए सारी चिंता टेंशन मेरे ऊपर क्योंकि मैं आज आपको कुछ ऐसे 10 All in 1men फेस वॉश के बारे में बताऊंगा जो आपके लिए एकदम उत्तम रहेगा इससे आपके चेहरे पर कोई भीside effects नहीं होंगे और आपकी सारीface problem दूर हो जाएगी तो बने रहिए मेरे साथ और जान लीजिए ऐसे कौन से लड़कों के लिए 10 सबसे अच्छे फेस वॉशहै.



पहले बात कर के लड़कों के चेहरे पर होने वाली कुछ मुख्य परेशानियां??

लड़कियों की तरह ही लड़कों के चेहरे पर भी अनेक तरह की परेशानियां होती है, और यह परेशानियां 11 साल से लेकर 22 साल तक के बीच में सबसे ज्यादा होती है, बहुत परेशान करती है, इसके कारण हमें किसी के सामने खड़े होने में, किसी से बात करते टाइम, किसी के सामने जाने तक में शर्म आती है, क्योंकि हमारा चेहरा एकदम fare नहीं होता, लड़कों के चेहरे पर अनेक प्रकार की प्रॉब्लम होती है,
जैसे,pimples, blackheads, acne, darkness, etc 
जिसमें अधिकतर जो  प्रॉब्लम होती है वह होती है पिंपल्स की प्रॉब्लम, इसके लिए हम अनेक प्रकार के शॉप, फेस वॉश, दवाई लेते हैं पर ये हमारी परेशानी कम करने के बदोलत और बढ़ा देती है, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हम बिना सोचे समझे कोई product बिना सोचे समझे अपने चेहरे पर यूज कर लेते हैं जिसके साइड इफेक्ट का हमें पता नहीं होता, हम जरा यह भी नहीं सोचते कि हमारे लिए कौन सा प्रोडक्ट ठीक रहेगा और कौन सा नहीं वही लेते हैं जो हमें दूसरे लेने के लिए कहते हैं, दोस्तों दूसरे कहे पर कभी ना जाएं क्योंकि चेहरा तो आपका खराब होगा बाद में दूसरों का क्या जाता है, इसीलिए अपने शरीर के साथ कभी समझौता ना करें इसीलिए आप कोई भी प्रोडक्ट लेने जाएं तो अच्छे से जांच पड़ताल करें और तभी कोई चीज खरीदे अब आप यह सोच रहे होंगे कि आप मेरे ऊपर कैसे विश्वास करें तो दोस्तों आज मैं कुछ आपको गिने-चुने ऐसे प्रोडक्ट बताऊंगा  जिन्हें मैंने खुद ही यूज किया है और मुझे यह पता है कि कौन सा फेस वाश हमें किस प्रॉब्लम मैं यूज करना चाहिए आज मैं आपको आपके फेस प्रॉब्लम के हिसाब से ही 10 ऐसे फेस वॉश बताऊंगा जिनका आप बेफिक्र होकर यूज कर सकते हैं, जो आप के लिए एकदम ठीक रहेगा और इसके कोई साइड इफेक्ट नहीं है चलिए शुरू करते हैं,जानते हैं,लड़कों के लिए 10 सबसे अच्छे फेस वॉशकौन से हैं



1(ऑयली फेस)

दोस्तों सबसे पहले हम बात करने ऑइली फेस के बारे में औरoil clear fashwash के ऊपर,
दोस्तों आप लोगों में से जिनको भी ऑयली फेस की प्रॉब्लम है यह परेशानी जाकर लड़कों को होती है, तो उन मेरे प्यारे भाइयों के लिए मैं तीन ऐसे फेसवॉश लाया हूं जो पहले मैंने खुद पर  इस्तेमाल करें  वैसे तो दोस्तो मैंने बहुत सारे ऑयल क्लियर फेस वॉश अपने ऊपर ट्राई करें लेकिन उनमें से जो 3 सबसे अच्छेor best oil clear फेस वॉश है उनके बारे में आपको बताऊंगा जिससे आप बेफिक्र यूज कर सकते हैं देखते हैं कौन से तीन oil clear  फेस वॉश है, 
जिन्हें आप बेफिक्रuse कर सकते हैं.
1)ponds men's face wash) दोस्तों अगर आपकी ऑइली स्किन है,आप के लिए ponds men's फेस वॉश बहुत अच्छा रहेगा इसे खास लड़कों के लिए डिजाइन किया गया है, यहponds oil clear fasewash बस लड़कों के लिए है जो आपके चेहरे से ऑयल हटाता है जिससे आपको पिंपल्स की प्रॉब्लम भी नहीं होती दोस्तों मैंने जो तीन ऑयल क्लियर फेस वॉश select  किए उनमें से ponds men's face wash को पहले नंबर पर रखा मुझे इसका बहुत अच्छा रिजल्ट मिला फेस से ऑल क्लियर करने के लिए तो आप इसे यूज कर सकते हैं अगर आपकी ऑइली स्किन है, देखते हैं दूसरे नंबर पर कौन सा oil clear फेस वॉश है.

2)Nivea men) दोस्तों निव्या मेंस जो एक बहुत अच्छा फेस वाश है, उनके लिए जिनका चेहरा ऑयली है
मेरे रिजल्ट में यह भी एक बहुत अच्छा फेस वॉश रहा जो आपके चेहरे से ऑयल को हटाने के लिए आप इसका उपयोग भी कर सकते हैं यदि आपकी स्किन ऑयली है आपके चेहरे को ऑल फ्री लुक देगा उसके भी कोई साइड इफेक्ट नहीं है, अब देखते हैं मेरे रिजल्ट में नंबर तीन पर कौन सा ऑयल क्लियर फेस वॉश है.

3(Garnier Men face wash) दोस्तों तीसरे नंबर पर जो मैंनेoil clear face wash select क्या है वह है मेंस गार्नियर ऑल क्लियर फेस वॉश जो कि एक बहुत अच्छा फेस वाश है उनके लिए जिनकी स्किन ऑइली है, इस फेस वॉश से एक बार चेहरा धोने पर आपका चेहरा 12 घंटे तक ऑल फ्री रहेगा तो दोस्तों  यह भी एक बहुत अच्छा फेस वाश है आपके चेहरे से ऑयल क्लियर करने के लिए जिसका आप यूज कर सकते हैं बेफिक्र होकर,

तो दोस्तों यह फेस वॉश उन लड़कों के लिए था जिनकी स्किन ऑइली है, यह तीन सबसे बेस्ट ऑयल क्लियर फेस वॉश हैं जिसका आप यूज कर सकते हैं अपने चेहरे से ऑयल क्लियर करने के लिए इन तीनों फेस वॉश का पहले मैंने अपने चेहरे पर इस्तेमाल किया फिर आपके लिए चयन किया तो इसीलिए आप बेफिक्र होकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, अगर आपको ऑइली स्किन की प्रॉब्लम है तो, दोस्तों एक बात का ध्यान रहे आप इन तीनों face wash  को एक साथ ना ट्राई करें इन में से किसी एक का चयन कर ले और उसका उपयोग करें यह तीनों ही ऑयल क्लियर फेस वॉश है,
और तीनों ही बेस्ट है, चलिए बात करते हैं अगले स्किन प्रॉब्लम से रिलेटेड फेस वॉश की

(Pimple and acne ) दोस्तों  अगली बारी आती है पिंपल्स और एक्ने से रिलेटेड फेस वॉश की पिंपल्स और एक्ने से रिलेटेड मैंने बहुत सारे फेस वॉश यूज किए जिनमें से सिर्फ दो ही ऐसे फेस वॉश निकले जिन का रिजल्ट बहुत अच्छा था पिंपल्स रोकने के लिए तो यदि आपको पिंपल्स और एक्ने के प्रॉब्लम है तो आप इन 2 फेस वॉश में किसी एक का यूज कर सकते हैं यह दोनों ही बहुत अच्छे और बेस्ट फेसवॉश है .


लड़कों के लिए 10 सबसे अच्छे फेस वॉश


1)aroma treasures teetree Face wash) तो दोस्तों यदि आप पिंपल्स और एक्ने के लिए फेस वॉश सर्च कर रहे तो आपको इस्तेमाल करना चाहिए aroma treasure ka teetree फेस वॉश इसका रिजल्ट बहुत ही अच्छा रहा है मेरे मेरा लिस्ट मैं पिंपल्स और एक्ने  के लिए यदि आपको पिंपल्स की प्रॉब्लम है तो आप इसका यूज कर सकते है यह एक बहुत ही अच्छा पिंपल्स एंड एक्ने फाइट फेस वॉश है पिंपल्स और एक्ने से रिलेटेड फेस वॉश में मेरे पहले नंबर पर है, बात करते हैं दूसरे नंबर पर कौन सा फेस वाश है एक्ने और पिंपल्स के लिए.

2) Garnier Men acno fight face wash)  दूसरे नंबर पर जो मेरे लिस्ट में है एक्ने और पिंपल्स के लिए फेस वॉश  वह  है गार्नियर मेन का एक्नो फाइट फेस वास अब आप यह सोचो कि मैंने जो ऊपर बताया था गार्नियर का फेस वाश वह कौन सा फेसवास है दोस्त आप जान लीजिए गार्नियर  मैं मेन मेंस के लिए 2 फेस वॉश है, ऊपर जो मैंने बताया वह ऑयल क्लियर करने के लिए है, और यह एक्नो फाइट फेस वॉश आपके पिंपल्स और एक्ने के लिए है, तो आपको यदि एक्ने या पिंपल से रिलेटेड कोई भी प्रॉब्लम है तो आप इसका यूज कर सकते हैं, यह एक बहुत अच्छा फेस वाश है मेरे लिस्ट में इसका रिजल्ट  भी बहुत अच्छा रहा तो आप इसका भी उपयोग कर सकते हैं,

important point > दोस्तों मैं आपको sujjesection  देता हूं कि यदि आपको पिपल की ज्यादा प्रॉब्लम है, तो आप कोई भी फेस वॉश यूज करने से पहले डॉक्टर को जरूर दिखाएं उसके बाद ही कोई फेस वाश यूज करें.

तो चलिए बात करते हैं अskin problem से रिलेटेड फेस वॉश की


(ड्राई स्किन)दोस्तों यदि आपका फेस ड्राई है तो आपको cream base  फेस वाश यूज करना चाहिए जिनका  base  होता है,क्रीमी base आपकी स्किन से dust durt removeकरता है विदाउट रिमूव एक्सेस ऑयल जिसके कारण आपकी स्किन ड्राई नहीं होगीऔर आप फ्रेश महसूस करेंगे ड्राई स्किन के लिए भी मैंने दो फेस वॉश सिलेक्ट किए हैं, जिनमें से पहले का नाम
1)tiege hanley usa company Face wash)आप इसका यूज कर सकते हैं अपने ड्राई स्किन के लिए यह क्रीमी फेस वॉश है, यह आपके चेहरे को ड्राई नहीं होने देती इसके अंदर ग्लिसरीन है जो आपके चेहरे को ड्राई नहीं होने देती मेरे रिजल्ट में ड्राई स्किन के लिए 2 फेस वॉश हैं इसमें  से पहला यही है आप किस का यूज कर सकते हैं एक बहुत अच्छा फेस वाश मेरे रिजल्ट में जिसका उपयोग मैंने अपने ऊपर किया है इसका रिजल्ट बहुत अच्छा आया है इसीलिए मैं आपको इसके बारे में बता रहा हूं तो आप इसका यूज कर सकते हैं बेफिक्र होकर अब देखते हैं, दूसरा कौन सा फेस वाश है.

2)fare and handsome face wash) दोस्तों इस फेस वॉश के बारे में तो आपने सुना ही होगा  और यह  थोड़ा सस्ता भी है यह भी एक क्रीमी base फेस वॉश है जो आपके स्किन को ड्राई होने से बचाती है, तो यदि आपको ड्राई स्किन की प्रॉब्लम है तो आप इसका उपयोग भी कर सकते हैं ड्राई स्किन फेस वॉश के लिस्ट मैंने इसको दूसरे नंबर पर रखा है जो कि एक बहुत अच्छा फेस  साबित हुआ है मेरे रिजल्ट में आप इसका उपयोग भी कर सकते हैं, बिना कोई चिंता के दोस्तों अब हम बात करेंगे अगले स्किन प्रॉब्लम्स रिलेटेड फेस वॉश, अगला स्किन प्रॉब्लम है.

(Combination skin problem)combination  skin problem से मेरा मतलब उनसे था जिनकी स्किन ऑइली भी रहती है और ड्राई भी रहती है, तो अगर इसमें आप ऑयल क्लियर करने के लिए कोई फेसवास यूज़ करते हैं तो आपका ऑयल तो क्लियर खो जाता है पर आप की स्क्रीन ड्राइव ही रहती है और अगर और ड्राई स्किन और ऑयली स्किन दोनों के लिए अलग अलग फेस वॉश एक साथ यूज करते हैं तो आपकी स्क्रीन के लिए बहुत ही खराब है आपको इस side effects  हो सकता ह, इसीलिए मै आपको आप  दो ऐसे फेस वॉश बताऊंगा जो कॉन्बिनेशन फेस वॉश   है जो आपके चेहरे से ऑयल तो क्लियर करता ही है  , और आपकी स्किन ड्राई भी नहीं होने देता देखते हैं कौन से दो combination face wash  है.

1)Himalaya  face and beard wash) दोस्तों यह एक कंबीनेशन फेस वॉश है जो आपके स्किन से ऑयल भी clear करता है और आपकी स्किन को ड्राई भी नहीं होने देता  मैंने इनका पहले अपने ऊपर  प्रयोग किया है फिर उसके बाद आपको बताया है कॉमिनेशन स्किन प्रॉब्लम फेस वॉश लिस्ट में यह मेरे पहले नंबर पर है, इसका रिजल्ट बहुत अच्छे निकले जब मैंने उसका यूज़ किया कॉमिनेशन प्रॉब्लम के लिए आप इसका यूज कर सकते हैं बिना कोई फिक्र करें, देखते हैं दूसरे नंबर पर कौन सा कॉन्बिनेशन फेस वॉश है.

2)emami fare and handsome facewash) यदि आपकी स्किन कॉन्बिनेशन स्किन है, ऑइली ड्राई दोनों रहती है,  आपके लिए यह face wash  भी उत्तम रहेगा आपके चेहरे को ऑयल क्लियर लुक देगा और ड्राई होने से भी बचाएगा इसका इस्तेमाल में खुद करता हूं  आप इसे यूज कर सकते हैं

all in one face wash) दोस्तों आखरी मैं आपको बताने जा रहा हूं एक All in one  फेस वॉश के बारे में जो ऑल इन वन रहेगा  आपके पूरे स्किन प्रॉब्लम के लिए सही रहेगा जैसे ऑइली स्किन ड्राई स्किन ब्लैकहेड्स के लिए सिर्फ एक फेस वॉश इसका नाम है
Nivea all in one face wash) यह कभी अच्छा फेस वाश है और all-in-one है  जोकि आपके  बजट में भी फिट बैठेगा तो आप चाहे तो इस फेस वॉश का भी यूज कर सकते हैं  बिना कोई चिंता के,

दोस्तों यह थे ड़कों के लिए 10 सबसे अच्छे फेस वॉश  जिन का उपयोग पहले मैंने अपने चेहरे को पर क्या फिर आपको बताया है, तो दोस्तों आप इनमे से अपनेskin problem के हिसाब से किसी एक फेस वॉश को चुन के उसका उपयोग करें मतलब कि जो भी स्किन प्रॉब्लम है उस से रिलेटेड 1 फेस वॉश  चुन ले और उसका उपयोग करें

इस्तेमाल कैसे करें) दोस्तों अपना फेस वॉश  select  करने के बाद आप पूरे दिन में सिर्फ दो ही * फेस वाश यूज करें एक बार सुबह उठकर और एक बार  शाम को इससे आपकी स्किन ज्यादा अच्छी रहेगी,


important point) दोस्तों मैंने आपको एक बार ऊपर ही बताया था और एक बार अभी फिर बता रहा हूं आप अलग-अलग तरह के फेस वाश का यूज ना करें अपने चेहरे के प्रॉब्लम के हिसाब से आप इन सभी में से कोई एक फेस वॉश अपने लिएselect सिलेक्ट  करें और सिर्फ 1 फेस वॉश का यूज़ करें अपने चेहरे के ऊपर, अगर आप अपने चेहरे पर एक साथ कई फेस वाश यूज करोगे तो आपको स्किन प्रॉब्लम भी हो सकती है, इसीलिए इन सभी में सेskin problem type के हिसाब से कैसे 1 फेस वॉश का चयन करके  उसी का उपयोग करें जो आपके लिए ठीक रहेगा,

धन्यवाद,
आपका शुभचिंतक





दोस्तों इस पोस्ट मैंने आपको बताया है लड़कों के लिए 10 सबसे अच्छे फेस वॉश उनके स्किन प्रॉब्लमटाइप के हिसाब से 10 सबसे अच्छे फेस वॉश का चयन किया है, जिनका उपयोग पहले मैंने अपने चेहरे पर क्या फिर इस पोस्ट में लिखा.

कैसे 1 हफ्ते में 20 किलो कम करने के लिए उपाय करें वजन

गर्मियों में लू से बचने के 5 आसन तरीके




8 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने