Sir dard ka ilaj


https://www.aapkasubhchintak.xyz/2020/02/sir-dard-ka-ilaj.html?m=1
Sir dard ka ilag
Sir dard ka ilaj  हेलो दोस्तों स्वागत है आपका मेरा न्यूू ब्लॉग पोस्ट पर दोस्तों आज मैं ज्याादा बात ना करते हुए सीधे पॉइंट की बात करूंगा क्योंकि जो भाई या बहन मेरे इस पोस्ट को पढ़ रहे होंगे वह बहुत परेशानी मैं होंगे वैसे तो दोस्तों सिर दर्द ठीीक करने का बहुत सारी दवाई बाजार मेंं मिलते परंतु कभी-कभी ऐसा होता है कि हमारे सिर में इतनाा दर्द  हो रहा होता है कि हमें कहीं जानेे की हिम्मत नहीं होती और हम सोचते हैं कि यह सिरदर्द किसी न किसी तरह तुरंत ठीक हो जाए और वैसे भी हमें कोई भी दवाई  बिना डॉक्टर की सलाह नहींं लेनी चाहिए क्योंकि बिना डॉक्ट्टर के सलाह द्वारा लिया गया दवाइयां आदि कुछ भी हमारे शरीर के लिए नुकसान कारक हो सकता है इसीलिए मैं आज आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताऊंगा जिसके द्वारा आपकााा सिर दर्द बिना कोई बाहरी दवाई के ठीक हो जाएगा पहले हम जानेंगे कि हमें अचानक सिर दर्द्द क्यों हो जााता है.

Sir dard ka ilaj   दोस्तों सिर दर्द अचानक तब शुरू होता है जब आप या तो काफी टेंशन में हो यााा आप किस चीज के बारे में बहुत सोच रहे हो जिससे हमारे शरीर का नर्वस सिस्टम बिगड़ने लगता है और  जो हमारे अचानक सिर दर्द का कारण बनता है इसीलिए ज्यादा टेंशन ना लें जय टेंशन लेने से सिर्फ सिर्फ दर्द ही नहीं बल्कि अनेक प्रकार की बीमारी लग जाती है जैसे ब्लड प्रेशर का घटना है बढ़ना आदि
चलिए जानते हैं किन उपायों द्वारा आप अपने सिर दर्द को ठीक कर सकते हैं.

Sir dard ka ilaj   (1) सिर का मसाज )दोस्तों आपको करना यह है कि आपको अपने सर पर कोई ठंडा तेल जैसे नवरत्न आदि ,लेकर 15 से 20 मिनट तक क मसाज करनाा है अपने दोनों हाथोंं की उंगलियों से धीरे धीरे करना है मसाज करने के 10 मिनट बाद ही आपका सिर दर्द आराम होने लगेगा मसाज एक अच्छी उपाय हैं आपके सिर दर्द के लिए

2) Sir dard ka ilaj  सेब पर नमक डालकर खाने से दोस्तों जब आपको अत्यधिक सिर दर्द हो रहा हो आप एक सेब पर थोड़ा नमक डालकर उसका सेवन करें आपको बहुत अच्छा महसूस होगा और आपका सिर दर्द भी ठीक हो जाएगा

3)काली मिर्च और पुदीने के चाय द्वारा दोस्तों आपको करना है कि आपको कााली मिर्च
और पुदीने की चाय बनानी है और उसका सेवन करना है इससे आपको बहुत आराम मिलेगा आप चाहे तो ब्लैक टी में पुदीने के पत्ते डालकर भी उसका सेवन कर सकते हैं. धन्यवाद



दोस्तों मुझे उम्मीद है इन तरीकों द्वारा आपको सिर दर्द में काफी आराम मिलेगा और भी अपने शरीर से जुड़े परेशानियों और सुझावों से जुड़े पोस्ट पढ़ने के लिए मेरे पेज को सब्सक्राइब करें फॉलो करें मैं आपकी उम्मीदों पर खड़ा करने की पूरी कोशिश करूंगा धन्यवाद,
आपका शुभचिंतक...

एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने