aalu khane ke fayde

 

aalu khane ke fayde

मेरे इस पोस्ट पर आने के लिए आपका धन्यवाद केसे हो आप आशा करता हूं की ठीक होंगे ।
ज्यादातर लोग आलू को साधारण सब्जी मानते है वो लोग ये नही जानते की आलू मै कोन कोन से असाधारण गुण अगर जान लेंगे तो आलू को कभी भी साधारण सब्जी नहीं समझेंगे
और अगर आलू के वो सारे गुण  जानना चाहते है तो आपको ये पोस्ट पूरा पढ़ना पड़ेगा। ताकी आपसे कोई important point ना मिस हो जाए।
तो आलू के गुण जानने के लिए पढ़िए आगे मेरे आर्टिकल 

aalu khane ke fayde

                   आलू खाने के फायदे 

आलू खाने के बहुत से फायदे होते हैं लेकिन मैं आपको कुछ ऐसे मुख्य बिंदु बताऊंगा जो आप के लिए जानना जरूरी है बस इतनी मुख्य बिंदु को जानने के बाद आपको आलू की अहमियत का पता चल जाएगा।

वजन बढाने मै सहायक 

दोस्तों आलू में इतनी इतनी इतनी भरपूर मात्रा में पोषक तत्व पाया जाता है जो आपका वजन को गोली की तरह बढ़ती है यदि आपका वजन नहीं बढ़ रहा है और आप परेशान हैं अपने दुबले पतले शरीर से तो आपको आलू का सेवन करना चाहिए दिन में तीन बार कम से कम वह भी सब्जी बनाकर नहीं आपको आलू को उबाल कर नमक के साथ इसको खाना है आप दो से तीन आलू को उबालने उसके बाद इसमें नमक डालकर कच्चा खाएं आपको एक खाने में अच्छा नहीं लगेगा लेकिन इससे आपका वजन बहुत तेजी से बढ़ेगा। आप पढ़ रहे है aalu khane ke fayde

पोषण 

आलू पोषण से भरपूर होता है इसमें कई तरह के पोषक तत्व जैसे विटामिन C विटामिन B6 पोटेशियम फाइबर और अन्य तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं जो हमारे शरीर के लिए बहुत अति आवश्यक हैं और यह आलू में बराबर मात्रा में पाए जाते हैं।

पाचन पढ़ाता है

आलू खाने से का पाचन शक्ति बढ़ता है आपका पाचन शक्ति ठीक रहता है और आपको कभी भी कब्ज जैसी गैस जैसी समस्या उत्पन्न नहीं होती इसलिए आलू का सेवन करने से हमें पेट से जुडी बीमारियां कम होती है।

Blood pressure 

आलू में अच्छे मात्रा में पोटेशियम पाया जाता है जो आपका ब्लड प्रेशर को नियंत्रित रखता है।

त्वचा के लिए लाभकारी 

आलू पाए जाने वाला विटामिन सी हमारे त्वचा को लाभ पहुंचता है और और अपने चेहरे त्वचा से रिलेटेड कोई भी रोग हमें आसानी से नहीं लगता।
aalu khane ke fayde

ताजगी और उर्जा 

आलू में पाए जाने वाले अनेक प्रकार के पोषक तत्वों की मदद से हमारे शरीर को अत्यधिक ऊर्जा और ताजगी प्राप्त होता है जब आप सुबह आलू खाकर कहीं निकलते हैं मतलब आलू नाश्ते में करते हैं तो आपके शरीर में पूरे दिन ऊर्जा बना रहता है और आपको सुस्ती कमजोरी जेसी परेशानी नहीं होती।

तो दोस्तों यह थे कुछ ऐसे फायदे जो आपको आलू के बारे में शायद ही पता होंगे आपको यह नहीं पता होगा कि आलू के अंदर इतने गुण भी होते हैं जो आज आपको इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद पता चल गया होगा

Important point

दोस्तों आलू के इतने फायदे जानने के बाद आप कभी भी अत्यधिक लाभ के लालच के कारण ऐसा ना करें कि बहुत अधिक आलू का सेवन कर दें ऐसा करने से आपको परेशानी हो सकती है आपका पेट खराब या और पुरानी परेशानियां हो जाएगी तो इसका विशेष ध्यान रखें।


एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने