नारियल के फायदे

 

नारियल के फायदे

स्वागत है मेरे दोस्त आपका मेरे इस ब्लॉग आर्टिकल पर केसे है आप आशा करता हूं ठीक होंगे दोस्त अगर आप मेरे इस पोस्ट पर आ गए हो बिना इस आर्टिकल को पूरा पढ़े न जाना क्यों की अगर आप ये पोस्ट पूरा पढ़ते हो तो आपके और अपके स्वास्थ के किए लिए बहुत ही लाभदायक होगा क्यों आपको आगे पता चलने वाला है की नारियल मै कितने और कोन से गुण होते है। आपको नही पता होगा की नारियल मै ऐसे गुण होते है जो आपके लिए किसी वरदान से कम नही है।
नारियल के ये सारे गुण जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे और कल से नारियल को पसंद करने लगेंगे अगर आपको पसंद नही है तो। बढ़िये आगे ओर जानिए इसके प्राकर्तिक गुण।

नारियल के फायदे

प्रोटिन और विटामिन 

नारियल मै प्रोटिन और विटामिन की बराबर मात्रा होती है जो हमें विटामिन से होने वाले रोगों से बचाती है।

ओर हमारे शारिर मै प्रोटिन की कमी भी पूरी करती है जिससे हम स्वस्थ रहते है और कम बीमार पड़ते है। आप पढ़ रहे है

नारियल के फायदे


हार्ट प्रॉब्लम 

अगर आप नारियल के सेवन नियमित तौर पर करते है तो आपको हार्ट से जुडी समस्या होने ओर heartattack की होने की संभावना बहुत कम हो जाती है।

बालो के लिए लाभदायक 

नारियल का तेल लगाने से आपके बाल हमेशा स्वस्थ और मज़बूत रहेंगे आपके बाल उमर से पहले ना सफेद होंगे और न ही झेड़ेंगे ओर ददरोफ की समस्या भी कभी नही होगी इसीलिए आप नारियल का उपयोग किया करे coconut oil। आपने पढ़ा नारियल के फायदे

स्वस्थ त्वचा 

नारियल खाने से आपको त्वचा से जुडी समस्या नही होती जेसे पिंपल्स मुंहासे etc।

पाचन सही रहता है

नारियल हमारे पाचन किर्या को ठीक रखता है जिससे हमें पेट से जुडी समस्या देखने को नहीं मिलती।

तो मेरे भाई या बहन ये थे कुछ फयेदे जो आपको नारियल से मिलते है।

Important points 

दोस्तो नारियल के कई फायदे है इसका मतलब ये नही आप इसका सेवन हद से ज्यादा करने लगोगे। अगर आप ऐसा करते हो तो आपको पेट से जुडी अनेक समस्या देखने की मिल सकती है जेसे पेट दर्द, दस्त, कब्ज इत्यादि।







एक टिप्पणी भेजें

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने